इस हिंदू राजपूत से डरता है पूरा पाकिस्‍तान, जानें कौन है ये परिवार

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि पाकिस्तान में हिन्दुओं की दशा बहुत ही बुरी है ये किसी से भी छुपा नहीं है।

 बता दें कि जो भारत में कुछ लोग मुस्‍लमानों को उनकी हक दिलाने की बात करते हैं लेकिन क्‍या उनको पता है कि पाकिस्तान में हिन्दुओं को उनके मूल अधिकारों तक से वंचित रखा गया है। लेकिन पाकिस्तान में एक ऐसा हिन्दू राजसी परिवार है, कट्टरपंथी विचारधारा को बढ़ावा देने वाले जो पुरे आन-बान और शान के साथ वहां रहता है।

देश के बंटवारे के बाद कई रियासतें पाकिस्तान के हिस्से में चली गई। इन रियासतों में एक है उमरकोट रियासत, जोकि अब पाकिस्तान में है। इस रियासत के प्रिंस है, करनी सिंह सोढा। करनी सोढ़ा पुरे राजपूती रुतबे और ठाठ-बाठ के साथ रहते हैं। सोशल मीडिया पर भी इनका बहुत जलवा है। वहां ये अपनी तस्वीरें और अपने मतों को खुलकर सामने रखते हैं।
प्रिंस को लग्ज़री गाड़ियों में भी घूमते नज़र आते हैं। करनी सिंह जहां भी जाते हैं, उनके साथ बंदूकधारी बॉडीगार्ड हमेशा साथ रहते हैं। करनी सिंह के पिता हमीर सिंह भी अपने रौबीले व्यक्तित्व और दबंगता के लिए मशहूर है। इस रजवाड़ी परिवार पाक की राजनीती में बहुत दबदबा है। पाकिस्तान की चाहे वो कितनी भी बड़ी हस्ती हो, इस परिवार के नाम से ही कांप उठता है। इनके रास्ते में आने से हर कोई वहां डरता है।
हमीर सिंह के पिता राणा चंद्र सिंह अमरकोट के शासक परिवार से ताल्लुक रखते थे। चन्द्र सिंह सात बार सांसद और केंद्रीय मंत्री भी रहे। राणा चंद्र सिंह ने स्वतंत्र रूप से पाकिस्तान हिन्दू पार्टी का गठन किया था, जिसका झंडा केसरिया रंग का था। उसमें ओम और त्रिशूल के चित्र अंकित थे। पिछले साल ही करनी सिंह धूमधाम से अपनी बारात लेकर भारत राजस्थान आए थे। जयपुर के ठाकुर मानसिंह की बेटी पद्मिनी के साथ उनका विवाह पुरे गाजे-बाजे के साथ संपन्न हुआ था। पाकिस्तान में किसी में इस शादी के खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *