modi

काली सम्पति पर वार! भ्रष्टाचारियों की बेनामी संपत्ति बेच गरीबों को घर देगी मोदी सरकार!

नई दिल्ली देश से कालेधन को खत्म करने के लिए नोटबंदी के ऐतिहासिक फैसले के बाद अब मोदी सरकार बेनामी संपत्ति पर वार करने कि तैयारी कर रही है। नोटबंदी के बाद भले ही गरीबों को सीधे रुप में कोई फायदा न मिला हो। लेकिन, मोदी सरकार अब कालेधन को छिपाने के लिए खरीदी गई भ्रष्टाचारियों की बेनामी संपत्ति को बेच कर गरीबों को सस्ते घर देने की योजना बना रही है। Auction benami assets.


बेनामी संपत्ति पर कसेगा शिकंजा

सूत्रों के अनुसार सचिवों द्वारा केंद्र सरकार को दी गई सिफारिश में कहा गया है कि कालेधन के बड़े हिस्से को बेनामी प्रॉपर्टीज की खरीद में निवेश किया जाता है। और अगर ऐसी सम्पत्तियों को नीलाम किया जाता है तो उससे प्राप्त पैसों से गरीबों को सस्ता घर देने की योजना को सफल बनाया जा सकता है। सचिवों के समूह की सिफारिशों पर मोदी सरकार ने काम करना शुरू भी कर दिया है। काली संपत्ति पर इस दूसरे वार से सीधे तौर पर ग़रीबों को फायदा मिलेगा। सूत्रों के अनुसार सचिवों के समूह ने सरकार को बेनामी संपत्तियों की नीलामी कर उस पैसे से गरीबों के लिए सस्ते मकान बनाने की सलाह के बाद मोदी सरकार इस बात को लेकर जल्द ही बडा कदम उठाने जा रही है ।



बेनामी प्रोपर्टी की नीलामी जल्द

सरकार द्वारा सचिवों की सलाह पर काम करना शुरू भी कर दिया गया है। उर्वरक मंत्रालय और शहरी विकास मंत्रालय ने साथ मिलकर सिटी कंपोस्ट के लिए ऑपरेशनल गाइडलाइंस जारी की है, जिसके तहत नगर निकायों को सीधे तौर पर किसानों को खाद बेचने की अनुमति दी गई है। मोदी सरकार गरीब और निम्न मध्यमवर्गीय लोगों को सस्ते घर देने के लिए बेनामीसंपत्तियों की नीलामी जल्द कर सकती है। नोटबंदी से नाराज़ लोगों को खुश करने और आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए मोदी सरकार का यह कदम वाकई में बीजेपी को काफी फायदा पहुँचाने वाला है।
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top