पीएम मोदी की जिम्मेदारी बाबा रामदेव ने बढ़ायी

हरिद्वार। पीएम मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने केदारनाथ धाम में भगवान शिव के दर्शन किए। इसके बाद हरिद्वार में पतंजलि के रिसर्च सेन्टर का उद्घाटन किया।
बाबा रामदेव ने किया स्वागत
हरिद्वार में पतंजलि रिसर्च सेन्टर का उद्घाटन करने पहुंचे पीएम मोदी का स्वागत बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने किया। इस दौरान पीएम मोदी ने घूमकर सारा संस्थान देखा और बाबा रामदेव के काम की सराहना की।
 
पीएम को मिला राष्ट्र-ऋषि का सम्मान
उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बाबा रामदेव ने पीएम मोदी की जबरदस्त प्रशंसा की। इस दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि “पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया के सामने देश का गौरव बढ़ाया है। पीएम मोदी देश को वरदान के रुप में मिले है इसलिए उन्हें ‘राष्ट्र-ऋषि’ का सम्मान मिलना चाहिए।” बाबा रामदेव ने कहा कि “पूरा देश मोदी जी में अपना स्वरुप देखता है और उनसे बहुत उम्मीदें पालता है। पीएम मोदी राष्ट्र-ऋषि के रुप में हमेशा याद किए जाएंगे।”
 
पीएम मोदी की बढ़ी जिम्मेदारी
बाबा रामदेव द्वारा पीएम मोदी को राष्ट्र-ऋषि कहे जाने पर पीएम मोदी ने कहा कि “आपने मुझे यह सम्मान देकर मेरी जिम्मेदारियां बढ़ा दी हैं।” पीएम ने कहा कि “मै जानता हूं कि आपको जो भी सम्मान मिलता है, उसके पीछे लोगों की अपेक्षाएं जुड़ी होती हैं।” कार्यक्रम के दौरान बाबा रामदेव ने पीएम को उनकी एक तस्वीर देकर सम्मानित किया।
 
देश का सबसे बड़ा आयुन्टरर्वेदिक रिसर्च से
बता दें कि जिस पतंजलि रिसर्च सेन्टर का पीएम मोदी ने उद्घाटन किया है, वह सेन्टर देश का सबसे बड़ा आयुर्वेदिक रिसर्च सेन्टर होगा। 200 करोड़ की लागत से बने इस रिसर्च सेन्टर में कैंसर जैसी घातक बीमीरियों पर रिसर्च की जाएगी। गौरतलब है कि इस रिसर्च सेन्टर के करीब ही एक हर्बल गार्डन भी तैयार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *