देर रात शहर की सड़कों पर दौड़ा विमान… 6 थानों की सड़कों से गुजरा, पर किसी को पता नहीं चला

विमान सड़क पर दौडऩे के बावजूद पूछ-पड़ताल करना तो दूर, पुलिस-प्रशासन को भनक तक नहीं लगी…
जयपुर।
राजधानी में बुधवार देर रात सड़कों पर बेरोकटोक सरपट दौड़ा एक विमान सुरक्षा व्यवस्था के लिए गम्भीर सवाल छोड़ गया। अकेले जयपुर शहर में ही यह विमान 6 थाना क्षेत्रों की सड़कों से गुजरा लेकिन आला अफसरों को तो दूर, थानों की पुलिस को भी इसका पता नहीं चला।
पुलिस-प्रशासन गुरुवार तक भी इससे बेखबर रहा। विभिन्न मार्गों से होता हुआ यह विमान गोपालपुरा बायपास से सांगानेर एयरपोर्ट की ओर गुजरा। बड़ा विमान सड़क पर दौडऩे के बावजूद पूछ-पड़ताल करना तो दूर, पुलिस-प्रशासन को भनक तक नहीं लगी। विमान जिन मार्गों से गुजरा, वहां की पुलिस का भी ध्यान नहीं गया। जबकि देर रात नाकाबंदी और गश्त का दावा किया जाता रहा है। बीटू बायपास बनने के बाद गोपालपुरा बायपास पर नो एन्ट्री है लेकिन विमान वहां से भी बेरोकटोक गुजरा।
इन थानों की सड़कों पर दौड़ा विमान
श्यामनगर, मानसरोवर,  महेशनगर, शिप्रापथ, सांगानेर, सांगानेर सदर। पत्रिका ने जब पूछा तो इन सभी थानों की पुलिस ने विमान के बारे में जानकारी होने से इन्कार किया।
ले जा रहे थे तेजी से
यह विमान ट्रक के पीछे रस्से से बंधा था। सड़क के बराबर चौड़ा यह विमान ले जाने के लिए कुछ लोग उसके साथ, पीछे और आगे यूपी नंबर की कार में थे। वे वाहन चालकों को सचेत कर रहे थे।
पत्रिका पड़ताल में सामने आया कि विमान अहमदाबाद की ओर से जयपुर आया था। सांगानेर एयरपोर्ट होते हुए आगरा की तरफ निकल गया। बगरू टोल मैनेजर विजय का कहना था कि निजी कंपनियां स्क्रेप के हवाई जहाज लेकर निकलती रहती हैं। बुधवार रात भी बगरू टोल से विमान निकला। वह जिस ट्रक से बंधा था, उससे डबल टोल वसूला गया। स्क्रेप के हवाईजहाज के लिए अलग से टोल की व्यवस्था नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *